House front ramp design 2022

house ramp design, house front ramp design, front gate ramp design, main gate granite ramp design
, granite ramp design, main gate ramp tiles design, house ramp design india, front gate ramp design , car ramp design for home, main gate granite ramp design, latest ramp design, gate ramp design images

House front gate ramp design

हेल्लो दोस्तों इस आर्टिकल में आप main gate granite ramp design के अलग अलग डिज़ाइन के फोटोज और इसके बारे अन्य जानकारी देने वाले है. आज के समय में house front ramp बनाने में granite और marble का use बहुत ही आम हो गया है. और क्यों भी ना use करें. granite या marble का बना ramp काफी सुंदर लगता है. यह घर की शोभा बढाता है. main gate granite ramp कई सारे design आ गए है. नीचे हमने front gate ramp design के फोटो दिखाए है.

Front gate ramp बनाने में granite का प्रयोग सबसे अच्छा रहता है. इस आर्टिकल में आप granite के बने house front main gate ramp के design देखेगें. साथ ही हम जानेगें कि granite और marble में क्या अंतर है. Ramp बनाने में granite के ही use क्यों करना चाहिए. इसके अलावा front main gate पर ramp बनाते समय कौनसी सावधानियां रखनी चाहिए. इन सभी बिन्दुओं और चर्चा करने वाले है. चलिए शुरू करते है.

दोस्तों अब आप कन्फ्यूज होगे कि front ramp granite का बनवाना चाहिए या marble का. दोनों में से किसका प्रयोग सही रहता है. granite और marble में क्या अंतर है? पहले बात करें तो granite और marble दोनों ही नेचुरल स्टोन है.

Gate ramp design images

दोनों को माइनिंग करके और खदानों से निकला जाता है. Granite और marble की लाइफटाइम की बात करें तो दोनों की लाइफटाइम लॉन्गलास्ट है. इस दोनों के प्रयोग की बात करें तो इनका प्रयोग कई उद्देश्य में कर सकते है. आप इसे फ्लोर पर भी use कर सकते है इसके अलावा दीवार पर ramp पर और विंडो आदि पर इसका प्रयोग कर सकते हो.

Car ramp design for home

Granite और marble में price डिफरेंस की बात करें तो marble की तुलना में granite महंगा आता है. इसलिए granite का प्रयोग बहुत कम जगहों पर किया जाता है. जैसे ramp बनवाने में, विंडो पर रसोई स्टैंड बनाने आदि जगहों पर ही किया जाता है. क्योंकि इसका खर्च भी अधिक आता है.

इसके साथ ही अपनी मनचाही डिज़ाइन भी दे सकते है. टैक्स की बात करें तो दोनों पर gst tax बराबर है. दोस्तों उपर दिखाई गई ramp design में marble का प्रयोग किया गया है. क्योंकि वाइट marble दिखने में काफी अच्छा लगता है. इसके लिए आप ramp डिज़ाइन में marble और ब्लैक granite का प्रयोग कर सकते ही.

front gate ramp design

granite-ramp-design-for-home-7

दोनों की पॉलिश के बारे में बात करें तो ग्रेनाइट की बात करें तो इसकी पॉलिश तीन महीने से ज्यादा नही रहती है. इसके अलावा आप granite पर कभी भी दुबारा पॉलिश नही करवा सकते है. उपर दिखाए ramp design में भूरे कलर के granite का use किया गया है. साथ में थोडा सफ़ेद marble का भी use किया गया है. कलर कॉम्बिनेशन काफी अच्छा है. यह एक ramp की सिंपल डिज़ाइन है. जो देखने में काफी सुंदर और सोबर लगता है. इस डिज़ाइन में दोनों तरफ सीढियाँ और बीच में ढलान रखा है. इस प्रकार की डिज़ाइन पर केवल बाइक उतार और चढ़ा सकते है.

granite-ramp-design-for-home-9

और यदि marble की बात करें तो इसकी पॉलिश पर सवाल ही नही उठता है. इसकी पॉलिश लॉन्गलास्ट रहती है. इसके अलावा आप इस पर कभी भी दुबारा पॉलिश करवा सकते है. इसलिए आपको फ्लोरिंग में हमेशा marble ही लगाना चाहिए. इस प्रकार की डिज़ाइन में बीच में सीढियाँ है और इसके आस पास में ढलान रखागया है. इसमें ब्लैक और वाइट granite का use किया गया है. जो देखने में काफी अच्छा लगता है. और एक सदाबहार ramp design है. इस प्रकार के ramp design बाइक और car दोनों के लिए बनी है.

granite-ramp-design-for-home-8

granite का प्रयोग आप एलिवेशन में या विंडो में या ramp बनवाने में use कर सकते हो. ग्रेनाइट हार्ड स्टोन होता है जबकि marble सॉफ्ट स्टोन की केटेगरी में आता है. यदि आपके मैं gate पर ramp बनाने के लिए जगह छोटी है तो आप इस प्रकार की design बना सकते है. यह देखने में काफी सुंदर लगती है. आप चाहे तो इसी डिज़ाइन में आप दुसरे कलर का use करवा सकते है. छोटी जगह पर इस प्रकार की डिज़ाइन काफी अच्छी लगती है.

granite-ramp-design-for-home-25

एक बात और कि marble में तीन चार ही कलर होते है. जो कि सफ़ेद है. लेकिन granite कई कलर में आता है. जैसा आप चाहते है. वैसा कलर आपको granite में मिल जाएगा. दोस्तों granite स्टोन की बात करे तो यह गर्मी में दिन के समय में काफी गर्म रहते है. marble की तुलना में. इसलिए ध्यान रहे है आप बिना चप्पल के granite पर पांव नही रखे. और बच्चों को तो पहले से ही दूर रखे.

Main gate granite ramp design

Front gate पर ramp बनाते समय निम्नलिखित बातों का ध्यान रखना चाहिए. सबसे पहले यह कि ramp का डिज़ाइन इस प्रकार हो कि उस पर पानी का जमाव नही होना चाहिए.

granite-ramp-design-for-home-23

ऐसे में बारिश के दिनों में फिसलने की समस्या हो सकती है. इसके अलावा पानी के जमा होने के बाद इस पर पानी के निशान बन जाते है. जिससे granite की पॉलिश पर असर पड़ता है.

granite-ramp-design-for-home-24

Ramp की डिज़ाइन इस प्रकार हो कि इसमें पर्याप्त पकड़ ग्रिप बनी रहे है. फिसलने का खतरा कम से कम हो. ऐसी ramp डिज़ाइन चुननी चाहिए.

granite-ramp-design-for-home-22

Front gate ramp में दो या तीन कलर का इस्तेमाल कर सकते है. जिससे कि डिज़ाइन का अच्छा लुक आ जाता है. कम से कम दो कलर तो रखे ही जिसमे काला और सफ़ेद सदाबहार होता है.

granite-ramp-design-for-home-21

Front gate ramp की डिज़ाइन का चुनाव करते समय व्हीकल का ध्यान रखे. कहने का मतलब यह कि आपके पास कार है या फोर वेहिलेर है तो उसके अनुसार design बनाए. Ramp design इस प्रकार चुने कि जिस पर car और बाइक दोनों लोड हो सकें.

granite-ramp-design-for-home-20

इस प्रकार की design में ramp के बीच में सीढियाँ बनी है और पास में ढलान रखी गयी है. इस प्रकार की design काफी प्रचलित है. यह एक सदाबहार design है. इसका प्रयोग car और बाइक दोनों के लिए किया जा सकता है.

granite-ramp-design-for-home-19

यदि आपके घर के front gate पर ramp बनाने के लिए जगह कम है या आपके घर के सामने रोड की साइज़ कम है तो आप इस प्रकार की ramp डिज़ाइन बनवा सकते है.

wash basin design with price – Marble wash basin design & Price list

House ramp design India

granite-ramp-design-for-home-18

उपर दिखाए गए रैंप design में भूरे कलर के ग्रेनाइट का use किया गया है. इस पर अभी तक पोलिश नही की गई है इस कारण से इसका कलर खिल कर नही आ रहा है.

Granite ramp design for home

granite-ramp-design-for-home-17

ये देखिए कितना सुंदर ramp design है. ब्लैक ओर वाइट कलर और साथ में ग्रेनाइट और मार्बल दोनों का use किया गया है. जो देखने में काफी सुंदर लग रहा है. इसमें ब्लैक ग्रेनाइट का use ज्यादा किया गया है.

granite-ramp-design-for-home-16

यह फोटो ramp design उपर वाले design की जैसी ही है लेकिन इसमें वाइट मार्बल का use ज्यादा किया गया है. ब्लैक ग्रेनाइट का use कम ही किया गया है. जो देखने में अच्छा लगता है.

granite-ramp-design-for-home-15

इस प्रकार की ramp design काफी सोबर लगती है. इसमें ग्रेनाइट का इस्तेमाल नही ककिया गया है. यहाँ केवल मार्बल का use किया है वो भी सीढियाँ बनाने में. बाकि ढलान में टाइल्स का use किया गया है.

House front gate ramp design india

granite-ramp-design-for-home-14

उपर दिखाए गए फोटो में लेटेस्ट ramp design बताई गई है. यहाँ पर ramp को इस प्रकार डिज़ाइन किया गया है कि चलने फिरने और बाइक या car निकालने में आसानी रहे है. आप भी अपनी सुविधा के अनुसार किसी तरह की design बनवा सकते है.

granite-ramp-design-for-home-13

दोस्तों यहाँ ramp बनवाते समय एक और बात ध्यान में रखें कि ramp को ज्यादा लम्बा नही बनाए. ज्यादा लम्बा ramp दिखने में अच्छा नही लगता है. Ramp न ज्यादा लम्बा और न ही ज्यादा छोटा होना चाहिए.

granite-ramp-design-for-home-12

उपर दिखाई गई फोटो में ramp बनाने में टाइल्स का प्रयोग किया गया है. ramp बनाने में टाइल्स का बेहद कम प्रयोग किया जाता है. लेकिन धीरे धीरे इसका भी प्रचलन बढ़ रहा है. क्योंकि टाइल्स कई अलग अलग design और अलग अलग कलर्स में उपलब्ध हो जाती है. यह देखने में भी आकर्षक लगती है.

granite-ramp-design-for-home-10

दोस्तों ramp बनवाते समय ध्यान रखे कि granite अच्छी तरह से फिट हुआ है या नही. इसके अलावा ramp design पर granite फिट होने पर इस पर अच्छे से पॉलिश की जानी चाहिए. जिससे इसकी चमक और बढती है. और यह ज्यादा अच्छा लगने लगता है.

Box Palang Design Photo बॉक्स पलंग डिजाइन double bed 2022

निष्कर्ष (latest ramp design)

दोस्तों निष्कर्ष यह निकलता है कि ज्यादतर ramp design में granite का ही प्रयोग किया जाता है. और granite का प्रयोग ही अच्छा माना जाता है. क्योंकि ramp मजबूत होना चाहिए. और granite काफी मजबूत रहता है. क्योकि इसे हर तरह के मौसम से गुजरना पड़ता है. सर्दी, गर्मी, बारिश, गाड़ियों की आवा जावीं आदि का भर सहने के लिए granite का प्रयोग सबसे सटीक है. यदि यह आपके बजट में हो तो इसके अलावा आप अपने मकान के front को सुंदर बनाने के लिए front की विंडो पर, पिलर आदि पर भी granite लगवा सकते है.

इस आर्टिकल में अपने house front gate ramp design 2022 के लेटेस्ट फोटो design देखें. साथ ही आपने granite और marble में अंतर के बारे में जाना, इसके अलावा अपने जाना कि ramp बनवाते समय किन किन बातों का ध्यान रखना जरुरी है. यह आर्टिकल आपको कैसा लगा. और आपको इन design में से कौनसी design पसंद आई है. कोमेंट बॉक्स में कमेन्ट कर हमे बताएं.

House front varanda grill design 2022

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *