Skip to content

एक खुनी संयोग – PART 1

bold text written khooni sanyog part 1

एक खुनी संयोग – MYSTERY STORY


एक खुनी संयोग एक रहस्यात्मक कहानी(MYSTERY ) हैं. दिमाग में कोई भी सवाल उठने से पहले दिशा निर्देश को जरूर पढ़ ले(END OF THIS MYSTERY).

एक खुनी संयोग PART 1

एवा स्मोकी गार्डन के साइलेंट केबिन में बैठी सोच रही है. हालाँकि एवा कभी साइलेंट रूम में प्रवेश नहीं करती हैं लेकिन अबकी बार जो केस उसके हाथ में आया हैं, वाकई में उसकी लाइफ का पहला रहस्यात्मक केस हैं. इतनी दर्दनाक हत्या, मतलब वो वाली बात हो गयी की कभी-कभी वास्तविकता कल्पना से अधिक अजीब होती है। एवा को भी कुछ ऐसा ही लग रहा था.
अचानक एवा को फ़ोन आता हैं? मेम! क्या रिपोर्ट को फाइनल रिव्यु के लिए भेज दू?
नहीं! उसकी कोई जरुरत नहीं हैं, मैंने रिपोर्ट को देख लिया हैं. कुछ देर में वहां डिटेक्टिव आएगा, उसको सौप देना, और सुनो एक मेल मुझे भी भेज देना. और बॉडी को मर्गुये फ्रीज़र(morgue freezer) में शिफ्ट करवा देना. मुझे लगता हैं यह एक सस्पेक्टेड मर्डर लगता हैं. हो सकता हैं हमें बॉडी को री-पोस्टमार्टम करना पड़ सकता हैं.
एवा वापस सोच में पड़ जाती हैं. एक सीधी साधी, सुबह से शाम तक ऑफिस में रहने वाली, सबके साथ हंसकर बात करने वाली का भला कौन दुश्मन हो सकता हैं. एवा का फ़ोन फिर से बजता हैं.
अरे कहाँ हो तुम! अब तक तुम घर नहीं आई? एवा के पति का फ़ोन था…..हाँ अभी आती हूँ.
एवा वहां से घर के लिए निकल जाती हैं. एवा लिफ्ट में 7 उप क्लिक करती हैं. पांचवे फ्लोर पर जाकर लिफ्ट रुक गई. शायद किसी को ऊपर जाना हैं. इसलिए…
एवा फिर से उसी मर्डर के बारे में सोचने लग जाती हैं. पांचवे फ्लोर में ही तो वह रहती थी.
वैसे एवा हॉस्पिटल में एक फोरेंसिक पैथोलोजिस्ट(forensic pathologist) हैं. क्रिटिकल एक्सीडेंट और सस्पेक्टेड मर्डर की स्थिति में पोस्टमार्टम करती हैं. एवा ने अब तक 37 बॉडीज का पोस्टमार्टम किया. लेकिन कभी इतना खतरनाक केस नहीं देखा.
आज से दो साल पहले की बात हैं –
ओलिवा और क्रिस्टन दम्पति पॉल हिल्स से पाई टाउन शिफ्ट हुए थे. ओलिवा जूनियर असिस्टेंट से सिनिओर असिस्टेंट बन गयी थी. इसलिए क्रिस्टन ने अपनी जॉब से समझौता कर लिया. अब उसने भी यही रहकर जॉब करने की सोची. दोनों हमेशा खुश रहते. ओलिवा हमेशा सुबह उठकर घर का सारा कम ख़त्म कर बैंक चली जाती थी. क्रिस्टन भी अपने ऑफिस चला जाता था. एवा और ओलिवा की पहली मुलाकात स्मोकी गार्डन में हुई थी. तब से दोनों अच्छी दोस्त बन गई थी… लेकिन ओलिवा के साथ ऐसा होगा, एवा ने कभी सोचा नहीं था.

आप पढ़ रहे हैं – एक खुनी संयोग

वापस आज …
डिटेक्टिव और एवा दोनों ऑफिस में बैठे हैं. दोनों की आपस में चर्चा चल रही थी. एवा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट एक्सप्लेन करती हैं. पहली गोली लगभग 30 मीटर की दुरी से चलायी गयी थी, लेकिन उससे ओलिवा मरी नहीं थी. लेकिन जब हत्यारे के पास बन्दुक थी तो उसने दुसरी गोली क्यों नही चलायी. दूसरा वार चाकू से उसके चेहरे पर किया गया था, दाहिनी आँख से लेकर नाक से होता हुआ बाये गाल तक. इतना वार…. एक चाकू से …. मुझे लगता हैं…KVG चाकू हो सकता हैं. मेरी फॉरेंसिक टीम को हत्यारे का एक भी सबुत नहीं मिला हैं.
डिटेक्टिव…. ओलिवा को मारकर कार से बाहर निकालकर, कार को भी जला दिया. ओलिवा के पर्स से पैसे भी नही ले गया. न ही उसकी चेन, क्यों किया होगा उसका मर्डर, किसी भी तरह से चोरी का केस नही लगता.
ओलिवा का पति …उसके ऊपर भी सक नहीं किया जा सकता, वो उस टाइम किसी पार्टी में था. उसके फ़ोन कॉल्स और मेरी स्टडी से ऐसा भी नही लगता की उसने किसी को हायर किया हो. तुमको क्या लगता हैं एवा…
ओलिवा की किसी से दुश्मनी नहीं हो सकती, ये मुझसे बेहतर और कोई नहीं जान सकता. लेकिन फिर भी…. आपको उसके सभी फ्रेंड्स पर गुप्त नज़र रखनी चाहिए. क्या पता कोई हलचल हो.

मर्डर हुआ…. शाम को 5 बजे….गोसिया ग्रास फील्ड में… ओलिवा बैंक से रवाना होती हैं, 4 बजे उसके सभी दोस्त उस दिन ऑफिस में थे. सीसी टीवी फूटेज से कोई फ्रेंड भी नहीं हो सकता. दुसरे दोस्तो से भी बातचीत कर ली हैं. बस अभी लास्ट आप्शन ओलिवा का फ़ोन हैं, बस फ़ोन कॉल्स की क्रॉस रिपोर्ट(CDR) आ जाये तो फिर कुछ पता चल सकता हैं.
एवा….. अगर फ़ोन से भी कुछ नहीं मिला तो….
तो फिर ये MYSTERY STORY बन जाएगी. फिर मामला IB तक जा सकता हैं.
PCR से डिटेक्टिव को फ़ोन आता हैं. सर कॉल्स डिटेल्स रिपोर्ट आपको भेजता हूँ.
डिटेक्टिव ध्यान से देखता हैं. नहीं… ये कैसे हो सकता हैं. लास्ट कॉल उसके पति की हैं. 1 बजे उसके पति ने उसको फ़ोन किया था. डिटेक्टिव ने वापस पीसीआर फ़ोन लगाया. क्या नुझे ये बता सकते हो की, ओलिवा की लास्ट टाइम क्रिस्टन से क्या बात हुई? जी सर! आप लाइव रुकिए….
हेल्लो! ओलिवा क्या खाना खा लिया. और सुनो आज मैं पार्टी में जा रहा हूँ. अगर तुम्हारी इजाजत हो तो क्या में शराब पी सकता हूँ. अगर तुम कहो तो… अच्छा पी लेना पर ज्यादा नहीं. ओके अभी मैं रखती हूँ. तो ये थी लास्ट कॉल.
डिटेक्टिव मुझे लगता हैं अब ये केस IB के हवाले करना पड़ेगा. अब यहाँ पर मेरी शक्तिया खत्म होती हैं. चलो! थैंक्स फॉर कॉपरेटिंग मी……
नेक्स्ट वीक……
प्ली सिक्की में हुआ एक मर्डर. सेंट हीलियम हॉस्पिटल की सर्जन ओलिवा की हत्या… एवा ने झट से डिटेक्टिव को फोन लगाया. Did you read today’s newspaper?
No, But why?….. Ooh My God! Dr. Olivaa’ dead body found near Gasiya Grass field. एक ही जगह पर, एक और ओलिवा की हत्या… How is it possible?
ये केस तो एक पज़ल बनता जा रहा हैं. डॉ. ओलिवा को किसने मारा होगा, और क्यों मारा होगा?
क्या अप जानना चाहते हैं. डॉ. ओलिवा की हत्या कैसे हुई? डॉ. ओलिवा और मेनेजर ओलिवा की हत्या का कोई आपस में संबंध हैं?


जुड़े रहिए “एक खुनी संयोग – MYSTERY STORIES” के साथ. इस MYSTERY STORY का पार्ट 2 जल्द ही आ रहा हैं.

पार्ट 2

PART 4

PART 3


क्लिक और हिंदी कहानियां पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published.