Royal Yantra Result – रॉयल यन्त्र रिजल्ट, लॉटरी टिकेट रिजल्ट

Royal Yantra Result yantra lottery result navratna yantra ka result रॉयल यन्त्र रिजल्ट, लॉटरी टिकेट रिजल्ट.

पैसे कमाने के अनेक तरीकों में से एक आज यहाँ हम एक अवैधानिक(कुछ जगहों पर वैधानिक) तरीकें से चलने वाले रॉयल यन्त्र के बारें में जानेंगे. मैं आपको किसी तरह से इसको खलने की या रॉयल यन्त्र से जुड़ने की सलाह नहीं दूंगा.(only information purpose)

आपने अगर रॉयल यंत्र का नाम सुना होगा तो आपको पता होगा कि यह एक प्रकार का जुआ हैं, जो लॉटरी -सिस्टम पर काम करता हैं.

लॉटरी से जो भी जीत हासिल करता हैं, उसको पुरस्कार अर्थात पैसों से सम्मानित किया जाता हैं, जीत में वह करोड़ों में भी हो सकते हैं और हार में कुछ भी नहीं होते हैं.

रायल यन्त्र रिजल्ट(royal yantra result) के बारें में हम यहाँ जानेंगे. लॉटरी सिस्टम होने के कारण कई लोग इसमें अलग अलग तरीके से दिमाग लगाकर रॉयल यन्त्र रिजल्ट(royal yantra result) में नाम पाने की कोशिश करते हैं.

रॉयल यन्त्र में लोग कई टिकटों को एक साथ खरीदने की कोशिश करते हैं. इसका कारण यह हो सकता हैं कि वे नंबरिंग सिस्टम से अपना नाम रॉयल यन्त्र रिजल्ट में लाना चाहते होगे.

जब कोई रॉयल यन्त्र सिस्टम में या किसी दुसरे जुए में हिस्सा लेता हैं एक निशिचित समय बाद उसका रिजल्ट घोषित किया जाता हैं.

रॉयल यन्त्र के सन्दर्भ में इसका रिजल्ट “रॉयल यन्त्र रिजल्ट(royal yantra result) के नाम से घोषित किया जाता हैं. चलिए रॉयल यन्त्र के बारें जानते हैं कि इसका रिजल्ट कैसे निकाल जाता है?

अगर आपको नहीं पता की रॉयल यन्त्र क्या होता हैं तो नीचे उसके बारें में भी बताया गया है. आप उसको भी पढ़ सकते है. पहले हम यह जान लेते हैं कि रॉयल यन्त्र का रिजल्ट कैसे निकाला जाता हैं?

Royal yantra result: रॉयल यन्त्र रिजल्ट

रॉयल यन्त्र(royal yantra lottery) एक लॉटरी सिस्टम हैं, जिसमें अनेक व्यक्ति भाग लेते हैं. रॉयल यन्त्र में भाग लेने वालों को एक पर्ची या कूपन दिया जाता हैं.

इस पर्ची या कूपन को एक स्क्रेच कोड से डिजाईन किया जाता हैं. जब लॉटरी का रिजल्ट निकलता हैं तो सभी लोगों को अपर्ची में से विजेता नंबर को मैच करना होता हैं.

जब जुआरी(भाग लेने वाला) और रॉयल यन्त्र से निकला नंबर बिलकुल समान होता हैं, तो उस जुआरी को विजेता घोषित कर दिया जाता हैं.

विजेता को बहुत सारे पैसे दे दिए जाते है. और जो हार जाते हैं उनको कुछ नहीं दिया जाता हैं.

सिग्मा रूल -: जब कोई जुआ जितने बड़े स्तर पर खेला जाता हैं, वहां जीती जानी वाली राशि उतनी ही अधिक होती हैं, लेकिन जीतने की प्रायकिता उतनी ही कम हो जाती हैं. क्योकि वहां भागीदारियों की संख्या बहुत अधिक होती हैं. बड़ी लॉटरी का प्रीमियम भी कम होता हैं.

आपने कुबेर यन्त्र या लक्ष्मी यन्त्र का नाम जरूर सुना होगा. फ्रेंड्स यह बड़े पवित्र यन्त्र हैं, इनकी सिद्धि होती हैं और फिर इनको घर में स्थापित किया जाता हैं.

इसी तरह से कुछ इस जुआ का नाम रॉयल यन्त्र रख दिया गया हैं. हालाँकि इसका सिद्धि और मंत्रो से कोई लेना देना नहीं हैं.

इसलिए हम कह सकते हैं कि रॉयल यन्त्र एक जुआ लॉटरी सिस्टम हैं.

क्या आपको पता हैं?

भारत में जुआ खेलना गैर क़ानूनी हैं(कुछ राज्यों को छोड़कर). अगर पूरी दुनिया की बात करें तो कई देशों में जुआ खेलना गैर क़ानूनी हैं, लेकिन इसके बदले कई देश ऐसें भी हैं, जहाँ लॉटरी को वैध करार दिया गया हैं.

इसलिए लोग कुछ गलत तरीकों से जुआ खेलते हैं.

रॉयल यंत्र का रिजल्ट(Royal yantra result) कैसे निकलता है

चाहे कोई भी लॉटरी हो, वह लोगों को पैसा कमाने का मौका देती हैं. लॉटरी का साधारण नियम होता हैं कि जुआरी को एक टिकट खरीदना होता हैं, जिस पर उसको एक नंबर लिखे हुए मिलते हैं.  

लॉटरी टिकेट या कूपन पर लिखे गए नंबर से यह तय होता हैं कि वह जुआरी विजेता बनेगा यह नहीं.

रॉयल यन्त्र का रिजल्ट लकी सिस्टम से निकाल जाता हैं.

मान लीजिये रॉयल यन्त्र ने दस लाख टिकटों पर एक जुआ का खेल आयोजित करवाया. गुल्लू जुआरी ने दस लॉटरी के टिकेट खरीद लिए, अब गुल्लू उन दस टिकटों को या तो अपने पास सुरक्षित रख लेगा या उनको स्क्रेच कर नंबर को देख लेगा.

दूसरी तरफ रॉयल यन्त्र अपनी दी गयी तारिख को रिजल्ट घोषित करेगा.

प्रिय जुआरियों रॉयल यन्त्र से जो रिजल्ट निकलता हैं, वह लकी ड्रा के माध्यम से निकलता हैं. दस लाख टिकट कई हजारों लोगों के पास होगें, उनमें से ही एक हैं गुल्लू.

जब रॉयल यन्त्र अपना परिणाम घोषित करेगी तो दस लाख नंबर में से किसी एक नंबर का चयन करेगी. नंबर का चयन करने के लिए रॉयल यन्त्र अपन कोई भी तरीका लगा सकती हैं, इसके लिए वह स्वतंत्र हैं. हाँ! पर वह किसी एक निश्चित विजेता को चुनेगी.

हम मान लेते हैं कि रॉयल यन्त्र के रिजल्ट से विजेता 254785425 निकला.

ऊपर हमने माना था कि गुल्लू ने दस टिकट खरीदीं थी और उनमे से एक टिकट का नंबर 254785425 निकला, तो गुल्लू उस एक टिकट पर विजेता हो गया. शेष नौ टिकट पर उसने जो भी पैसा लागाया था वह व्यर्थ गया. इसी तरह दस लाख में से एक को छोड़कर शेष सभी के पैसे डूब गए. और फाइनल में 254785425 जुआरी विजेता बन गया.

अगर एक लॉटरी टिकेट का कीमत दस रुपयें था तो इस तरह से कुल एक करोड़ रुपयें इकट्ठे हुए होंगे. हो सकता हैं कि कुछ प्रतिशत का हिस्सा जुआ कंपनी रख लेती हैं तो शेष राशि जीतने वाले जुआरी को दे देती हैं.

royal yantra result के बारें में कुछ फैक्ट्स

कोई भी लॉटरी हो या रॉयल यन्त्र लॉटरी हो इसका रिजल्ट सुबह 9.00 बजे से रात के 12.00 बजे के बीच जारी किया जाता हैं.  

जुआरी को लॉटरी पर एक सीरियल नंबर मिलते हैं, ये नंबर लकी ड्रा से मिलाये जाते हैं. दोनों नंबर का क्रम बराबर होने पर उसे विजेता घोषित कर दिया जाता हैं.

रॉयल यन्त्र पर टाइम के अनुसार सीरियल नंबर दिए जाते हैं. रॉयल यन्त्र का रिजल्ट प्रति घंटे निकाला जाता हैं. हर घंटे एक विजेता जुआरी को घोषित किया जाता हैं.

लॉटरी पर लिखे गए दस नंबर अगर समान मिल जाते हैं तो करोड़ों रुपयें मिल सकते हैं, लेकिन अगर इकाई और दहाई का अंक असमान रहता हैं तो भी कुछ पैसे उसको मिल सकते हैं.

लॉटरी का रिजल्ट लॉटरी बेचने वाली संस्था जारी करती है. जो जुआरी पैसा जीतता हैं, उसको पैसे भी उसी संस्था द्वारा दिए जाते हैं.

अगर आपने लॉटरी किसी ब्रोकर के माध्यम से खरीदी हैं तो वह दलाल जुआरी को लॉटरी के पैसे देगा.

कुछ लॉटरी मासिक होती हैं, कुछ साप्ताहिक होती हैं, कुछ दैनिक होती हैं और कुछ लोटरियाँ घंटे पर होती हैं. 

रॉयल यंत्र क्या है(royal yantra kya hai)

royal yantra ka resukt के बारें में हमने उपर जाना था. लकिन रॉयल यन्त्र के बारें में कुछ और जानकारी जैसे रॉयल यन्त्र कौनसे प्लेटफॉर्म्स होते हैं?

कुछ लोगों की सोच होती हैं कि उनको जल्दी से जल्दी अमीर बनना हैं, इसलिए वे जल्दी से जल्दी अमीर बनने के लिए वे कर्म की बजाय कर्मकांड करना पसंद करते हैं.

कर्मकाण्ड से यहाँ मतलब हैं कि शुद्ध कर्म करने की जगह शोर्ट ट्रिक अपनाना. बहुत से लोगों की सोच रहती हैं कि रातों रात अमीर कैसे बना जाये तो, इसके लिए वे इस तरह के रास्ते अपनाते हैं.

अगर आपको सच में पैसे की जरुरत हैं तो मेहनत करनी पड़ेगी और केवल मेहनत करनी पड़ेगी. जुआ या रॉयल यन्त्र पर निर्भर रहना केवल एक संयोग हैं, जो न के बराबर जीतने की गारंटी देता हैं.

दरअसल अमीर बनने या धन प्राप्ति के लिए कुछ ऐसे यन्त्र बने हुए हैं, जिनको मन्त्रों पूजा द्वारा सिद्ध कर लिया जाता हैं, और अमीर या धन को अपनी तरफ आकर्षित किया जा सकता हैं.

सही तरह से जो यन्त्र प्राचीन में बनाये गए थे उनकी महता पर एक बार विश्वास किया जा सकता हैं, लेकिन इस तरह के रॉयल यन्त्र जो जुआ से सम्बंधित हैं, इनको किसी तरह से सिद्ध नहीं किया जाता है. इनको केवल एक नाम दिया गया हैं.

रॉयल यन्त्र एक लॉटरी सिस्टम हैं, जिसको जीतकर लोग तुरंत अमीर बन सकते हैं.

क्या लॉटरी से करोड़पति बन सकते हैं?

हां लॉटरी से करोडपति बना जा सकता हैं.

लॉटरी खेलने के नुकसान क्या हैं?

लॉटरी से लगाए गए पैसे डूब सकते हैं. जेल हो सकती हैं.

लॉटरी खेलकर कोई अमीर बन सकता हैं, वहीँ लॉटरी खेलकर कोई गरीब बन जाता हैं. लॉटरी में जीतना भाग्य का खेल हैं, जो जीतता हैं वह रॉयल यानी अमीर बन जाता हैं, इसके बदले जो हार जाता हैं वह गरीब बन जाता हैं.

मैं यहाँ केवल कुछ लॉटरी के नाम बता रहा हूँ. इनमे किसी तरह का हस्तक्षेप करने से पहले अपने रिस्क फेक्टर को जरूर जान लेवें.   

रॉयल यंत्र या लॉटरी के नाम(ROYAL YANTRA KE NAAM)

राजरानी बंगाल लाटरी(raja rani bengal lottery),

राजरानी यंत्र लॉटरी(rajarani yantra lotterty),

राजरानी लॉटरी भूतनाथ(rajarani bhoothnath lottery),

राजरानी डायमंड लाटरी(rajarani diamond lotterty)

संगम(sangam)

चेतक(chetak)

सुपर(super)

डीलक्स(deluxe)

note -: भारत में 12 या 13 राज्यों में लॉटरी वैध हैं. ऑनलाइन लॉटरी कुछ कानून के साथ खेला जा सकता हैं.

रॉयल यंत्र या लॉटरी खेलने से क्या लाभ है

आज के युवा कम मेहनत में ज्यादा परिणाम की आशा करते हैं, उसी होड़ में लॉटरी एक तरीका हैं. तो ऐसे में अगर कोई रॉयल यन्त्र में जीतता हैं तो उसका तो जीवन बदल जाता हैं.    

रॉयल यन्त्र में भाग्य को आजमाया जाता है, जिसका भाग्य साथ देता हैं वह जीतकर अमीर बन जाता हैं. तो इसका फायदा यह हैं कि रॉयल यन्त्र से रातों रात अमीर बना जा सकता हैं.

 ऊपर मैंने आपको बताया था कि भारत के कुछ स्थानों पर लॉटरी लीगल हैं. तो अगर इन स्थानों में से कोई विश्वनीय लॉटरी को खरीदता हैं तो, उसको जीतने पर काफी अच्छा लाभ हो सकता हैं.  

लॉटरी किस प्रकार से खेली जाती है ?

लॉटरी अगर किसी देश वैध हैं तो वे लोटरी का हिस्सा बन सकते हैं. कुछ लोग अवैधानिक तरीकों से ऑनलाइन प्लेटफार्म पर जुआ खेलते हैं. उनका नाम यहाँ नही लेंगे.

royal yantra लॉटरी की बात करें तो बहुत सारे लोग अपनी पहचान को छुपाने के लिए लोटरी को सीधे तौर पर नहीं खेलते हैं. अक्सर वे किसी न किसी पतरह प्राइवेसी को छुपाने का प्रयास करते हैं.

(लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हैं, कोई कितनी भी पहचान क्यों छुपा न ले, उसकी कूकीज सेटिंग नेटवर्क प्रोवाइडर या उस साईट के डेटा में संकलित होता हैं, जिस दिन वहां से जानकारी लीक हुई तो सब संकट में फंस जायेंगे)

कोई भी जुआरी जुआ या तो ऑनलाइन किसी वेबसाइट के माध्यम से खेल सकता हैं, या तो वह कीसी ब्रोकर के माध्यम से खेल सकता हैं. ऑनलाइन कुछ विश्वनीय प्लेटफार्म हैं, जहाँ से लोग जुआ खेल सकते हैं. लेकिन यह हर देश के लिए वैध नहीं हैं.

रॉयल यंत्र लॉटरी खेलने में सावधानियां

हो सकता हैं आप इस पोस्ट को ट्रांसलेशन के माध्यम से पढ़ रहे हो या हिंदी में हो पढ़ रहे हो. तो मेरा कहना यह रहेगा कि कुछ देश जुआ या लाटरी को बिलकुल बंद करके रखते हैं. तो वे कृपया कभी जुआ न खेले, आपके ऊपर कई सारी धाराएँ लगायी जाएगी.

लेकिन कुछ देश में जुआ को लीगल करार दिया जाता हैं, तो वे उनके देश एक नियम के अनुरूप जुआ में भाग ले सकते हैं. लेकिन तब भी कुछ सावधानियों का ध्यान रखा जाना चाहिए.

कभी कभी कुछ मासूम लोग जबरदस्ती या मजबूरी से जुए में घुस जाते हैं. प्लीज, जुआ में कभी इमोशनल होकर न जाएँ.  

अगर आपके देश में लोटरी वैध हैं तो फिर दिमाग लगाकर इसको खेले, कोई एसा नंबर चुनने का प्रयास करें. जो किसी ट्रिक को फॉलो करता हैं. कई जुआरी केवल लॉटरी से इतने अमीर बन जाते हैं कि उनको जीवन भर कमाई के लिए किसी दुसरे स्रोत पर निर्भर रहना नहीं पड़ता हैं. जल्दबाजी नहीं करे, कोई ट्रिक बनाकर ही लॉटरी का टिकट खरीदना चाहिए.

लाटरी जब भी आप खरीद रहे हैं तो बहुत ही सोच समझ कर नंबर पर खरीदने का प्रयास करें जल्दबाजी नुकसान देती है क्योंकि लॉटरी का नंबर ही आपको बहुत बड़ा इंसान बना सकते हैं।

लॉटरी को उसी मार्केटप्लेस पर खेले जहाँ विश्वास नाम की चीज हो, नहीं तो आप झूठी उम्मीद में बैठे रह जायेंगे. कई बार जुआरी लालच में आकर किसी ऐसे प्लेटफार्म पर फंस जाते हैं जहाँ उनको किसी तरह का पैसा नहीं मिलता हैं, इसी स्थिति में उसको वहां जाने से बचना चाहिए, भले ही दुसरे स्थान पर उनको कम पैसे मिलते हो. फ्रोड से सावधान रहे.  

लाटरी का खेल ऑनलाइन भी खेला जाता हैं. इस बात को समझिये कि एक लॉटरी प्लेटफार्म खड़ा करना कोई कठिन काम नहीं है. बहुत आसन हैं.(पर मैं बताऊंगा नहीं). आसान होने की वजह से कई लालची लोग पैसे हड़पने के लिए बड़े बड़े खोखले दावे करते हैं और भाग निकलते हैं. इसलिए लॉटरी के लिए हमेशा सही ब्रोक्रर का चयन करें.

गूगल से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी – Make money with google in Hindi

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए 2022 – Online paise kaise kamaye

चेतावनी और निर्देश

हम किसी भी तरह के जुए को खेलने का समर्थन नहीं करते हैं, यह एक गैर क़ानूनी हैं. ऊपर दिए गए कंटेंट के तहत हम केवल एक जानकारी प्रदान करना चाहते हैं. हम किसी तरह से जुए के पक्ष में नहीं हैं. अगर आपको यहाँ दी गयी जानकरी अच्छी लगी हो तो इसको जरूर शेयर करे, लोगों को अवेयर करें, सही काम करने की गाइड दे.

Leave a Comment

Your email address will not be published.