Deepak Bajaj biography in hindi दीपक बजाज का जीवन परिचय

Deepak-bajaj-biography-in-hindi

Deepak bajaj biography, education, career, net worth, network marketing, car collection

नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस का एक ऐसा क्षेत्र है जहाँ आपकी सफलता केवल आपके उपर निर्भर करती है. वही कुछ लोग ऐसे होते है. जो इसको अपना पैशन बना लेते है. आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स जिनका नाम दीपक बजाज है. का जीवन परिचय, जन्म, आयु, शिक्षा, परिवार, नेट वर्थ, करियर के बारे में बताएंगे. दीपक बजाज नंबर वन बेस्ट सेलिंग राइटर, नेटवर्क मार्केटर, मोटिवेशनल स्पीकर, break थ्रू trainer, यूट्यूबर और बिजनस कोच है. दीपक बजाज सर की लाइफ जर्नी हमारे लिए काफी प्रेरणादायक है. इसलिए हम आपके लिए deepak bajaj biography in hindi प्रस्तुत कर रहे है.

नामदीपक बजाज
जन्म6 जून 1980
जन्म स्थानहरयाणा
निवास स्थाननई दिल्ली
आयु41 years (2021)
एजुकेशनदिल्ली पब्लिक स्कूल, टी.ए. पाई मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट
प्रोफेसनबिजनस कोच, नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस, यूट्यूबर, लेखक
परिवारमाता- अनीता बजाज
पिता- राजेश बजाज
पत्नी- तनिमा बजाज
बच्चे- निर्भय, सक्षम, प्रशंसा बजाज
हॉबीरीडिंग, राइटिंग, ट्रेवलिंग
नेटवर्थ$1,40,000 (1 करोड़)
अवार्डबेस्ट सेलिंग ऑथर, बेस्ट डायरेक्ट सेलिंग ट्रेनर 2020
कार कलेक्सनAUDI, BMW etc
deepak bajaj biography in hindi

Deepak bajaj birth, place and family

नेटवर्क मार्केटर दीपक बजाज का जन्म जाटूसाना गाँव, हरियाणा राज्य 6 जून 1980 को में हुआ था. दीपक बजाज का जन्म एक सामान्य परिवार में हुआ था. दीपक बजाज के पिताजी राजेश बजाज पेशे से एक सरकारी डिस्पेंसरी में फार्मासिस्ट है और माताजी अनीता बजाज पेशे से एक शिक्षक है. जब ये मात्र 6 वर्ष के थे तब इनके पिताजी का केंसर से देहांत हो गया था. दीपक बजाज की वाइफ का नाम तनिमा बजाज है. इनके तीन बच्चे है. इनका नाम निर्भय बजाज, प्रसंशा बजाज, सक्षम बजाज है.

Deepak Bajaj Education

दीपक बजाज की प्रारम्भिक शिक्षा एक गवर्मेन्ट स्कूल से हुई. इसके बाद इन्होने सिरसा गवर्मेन्ट कॉलेज से बी.कॉम. की डिग्री हासिल की. इसके बाद टी ए पाई मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट से मैनेजमेंट की पढाई पूरी की. दीपक बजाज सर को पढने और लिखने का बहुत शौक है. इसके अलावा इन्हें एडवेंचर स्पोर्ट्स और विदेश घुमने पसंद है. इन्होने अब तक 25 से अधिक देशो की यात्रा की है.

Deepak Bajaj career

दीपक बजाज सर ने अपना करियर 2003 में TVS मोटर्स में मेनेजर के रूप में शुरू किया था. कडी मेहनत और लगन से इन्हें मात्र 25 वर्ष की आयु में रीजनल हेड बनाया गया. तीन वर्ष के अंदर अंदर इन्हें चार राज्यों का सेल्स एंड मार्केटिंग का हेड बनाया गया.

TVS मोटर्स कम्पनी में काम करने के दौरान इन्होने नेटवर्क मार्केटिंग का नाम सुना. लेकिन उन्हें उस समय नेटवर्क मार्केटिंग में विश्वास नही था. लेकिन 2007 में इन्होने एक नेटवर्क मार्केटिंग इवेंट में भाग लिया. उसके बाद से उन्होंने नौकरी छोड़ने का फैसला लिया और नेटवर्क मार्केटिंग में अपना करियर बनाने का सोचा. चार पांच महीने की हार्डवर्किंग के बाद इन्हें नेटवर्क मार्केटिंग में बहुत बड़ी सफलता हासिल कर ली.

अब दीपक बजाज यूट्यूब के जरिए लोगो को नेटवर्क मार्केटिंग में सफलता पाने की टिप्स देते है. साथ ही नेटवर्क मार्केटिंग लीडरशिप के ऑनलाइन व ऑफलाइन कोर्सेज़ भी उपलब्ध करवाते है. इनके यूट्यूब चेनल पर करीब सात लाख सब्सक्राइबर है.

दीपक बजाज ने अपने अनुभव से नेटवर्क मार्केटिंग में जो भी सीखा है. उस अनुभव पर उन्होंने एक बुक (नेटवर्क मार्केटिंग मिलियनेयर) लिखी. उनकी यह किताब बेस्ट सेलिंग बुक का ख़िताब मिला. और जो आज भी गूगल में टॉप नम्बर पर रैंक करती है. इसके अलावा भी कई बुक्स लिखी है. दीपक बजाज की नई बुक “सोशल मीडिया मिलियनेयर” बहुत जल्द बाजार में आने वाली है.

आज के समय दीपक बजाज केवल नाम ही नही है. यह एक अपने आप में ब्रांड है. आज लाखो लोग इन्हें फॉलो करते है और इन्हें सुनना पसंद करते है. दीपक बजाज ने करीब 8 लाख से अधिक लोगो को नेटवर्क मार्केटिंग के बारे ट्रेन किया है. नेटवर्क मार्केटिंग में इन्हें 17 सालो का अनुभव है. इसके अलावा वे दो बुक्स के बेस्ट सेलर ऑथर भी रह चुके है. कई विख्यात मेग्जिंस ने इनके बारे में लिखा है.

Deepak Bajaj Business Modal

दीपक बजाज ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि, कैसे और किस हालातो में एक नेटवर्क मार्केटिंग कम्पनी की शुरुआत की. और किस प्रकार उसे सफल बनाया. दीपक बजाज नेटवर्क मार्केटिंग में आने से पहले TVS मोटर्स में रीजनल हेड ऑफिसर थे. साल 2006 में किसी व्यक्ति ने उन्हें नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस के बारे में सुझाया.

शुरुआत में तो उन्हें इस बात पर विश्वास भी नही हुआ. लेकिन जब वे साल 2007 में नेटवर्क मार्केटिंग सेमिनार में गए. इससे इससे एक नया मोटिव मिला. इस दिन के बाद उनका पूरा माइंड बदल गया. और उन्होंने TVS में एक अच्छी खासी नौकरी छोडकर नेटवर्क मार्केटिंग में कदम रखा.

इसके बाद इन्होने 90 दिनों का एक्शन प्लान बनाया. और इन 90 दिनों में दीपक बजाज ने जो एक्शन लिया वो अभी तक कोई नही कर सका. उन नब्बे दिनों के हार्ड वर्किंग के बाद दीपक बजाज भारत के नंबर वन नेटवर्क मार्केटर के रूप में जाने जाने लगे. लेकिन इन्हें भी मुश्किल हालातो का सामना करना पड़ा है. क्योंकि शुरुआत में इन्हें मालूम नही था कि नेटवर्क मार्केटिंग में बड़ी सफलता कैसे पाए.

उन्होंने बताया कि, उस समय उनके पास सपोर्टिंग टीम नही थी. यही नही उस उनके परिवार वालो को भी कई परेशानियां करनी पड़ी थी. लेकिन इन्होने हार नही स्वीकार की और इन्होने नेटवर्क मार्केटिंग करने के कुछ नए तरीके सोचे.. आज दीपक बजाज नेटवर्क मार्केटिंग कम्पनी के टॉप प्रफोर्मेर माने जाते है.

Deepak bajaj networth

दीपक बजाज एक प्रोफेशनल नेटवर्क मार्केटिंग कोच, एक यूट्यूबर, और एक मोटिवेशन स्पीकर है. नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस से इनकी सालाना कमाई (networth) करोडो में है. दीपक बजाज की networth तकरीबन $1,40,000 है. भारतीय रुप्पे में बात करे तो मंथली सात लाख कमाते है. इनके इनकम का जरिया यूट्यूब, कॉर्पोरेट ट्रेनिंग, बुक्स और कोर्सेज़ बेच कर.

दीपक बजाज कम्पनी क्या क्या सर्विसेज देती है.

deepak bajaj company मार्केट कंसल्टिंग, बिजनस कंसल्टिंग, ट्रेनिंग, लीडरशिप डेवलपमेंट, टीम बिलन्डिंग, life कोचिंग, के साथ साथ नेटवर्क मार्केटिंग स्ट्रेटेजी आदि सर्विस देती है.

also read :- नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस प्लान

बिग बिजनस आइडियाज इन हिंदी

जॉब करे! या बिजनस करे! कन्फ्यूजन दूर करे!

FAQ’S

दीपक बजाज कौन है?

दीपक बजाज एक इंटरप्रेन्योर, बेस्ट सेलिंग ओथेर, बिजनस कोच, ट्रेनर और यूट्यूबर है. साथ ही वे भारत के जाने माने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनस मेन है.

दीपक बजाज की नेट वर्थ क्या है?

दीपक बजाज नेट वर्थ $1,40,000 है. रुपया में बात करे तो इनकी नेट वर्थ करीब एक करोड़ है.

दीपक बजाज की कम्पनी का क्या नाम है?

दीपक बजाज की एमएलएम (मल्टी लेवल मार्केटिंग) कम्पनी का नाम “deepakbajaj.biz” है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *