Skip to content

घर का बाहरी डिजाइन फोटो & गांव के घर का डिजाइन – Village House Design

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो । छोटे घर का डिजाइन फोटो hd | मकान के सामने की डिजाइन फोटो । घर के सामने की डिजाइन । गांव के घर का डिजाइन फोटो | घर के बाहर का कलर डिजाइन फोटो, घर का डिजाइन चाहिए तो आप घर के आगे का डिजाइन फोटो यहाँ देख सकते हैं., कम जगह में घर का डिजाइन, ghar ke bahar ka design photo, मकान के सामने की डिजाइन. घर का बाहरी डिजाइन फोटो.

अगर आप अपने गाँव में कोई घर बनाने जा रहे हैं तो आपको जरूर एक अच्छी सामने की डिजाईन की तलाश होगी. आजकल बहुत सारे नए डिजाईन आने लग गए हैं ऐसे में पुराने डिजाईन की बजाय नए डिजाईन घर की सुन्दरता को ज्यादा निखारते हैं.
मकान का डिजाईन आप इन्जिनियीर की मदद से बनवा सकते हैं. यहाँ हम आपके लिए लेकर आये हैं 50 से ज्यादा गाँव के घर के बाहर की डिजाईन और उनके फोटो.
आप इन डिजाईन से अपने घर को नया लुक दे सकते हैं.

48

मल्टी कलर और आकर्षित लुक में इस घर के फ्रंट की फोटो को आप देख सकते हैं.

47

गाँव में बनने वाले सिंपल और साधारण घर की फोटो को आप यहाँ देख सकते हैं. सिंपल छत और रेलिंग को अपने घर के लिए चुनना चाहते हैं तो इस घर की डिजाईन को फॉलो कर सकते हैं, अन्यथा आप आगे की डिजाईन को देख सकते हैं.

46

simple gahr ki photo, ganv me banen vale ghar ki photo

45

घर के बाहर बनी हुई सीढियाँ घर की डिजाईन को आप इस फोटो में देख सकते हैं.

44

घर के सामने मुख्य दरवाजे के तुरंत बाहर टाइल्स की डिजाईन को आप देख सकते हैं, इस डिजाईन के साथ साथ कुछ लोग पत्थर की खुदवाई करवाके आकर्षक लुक देते हैं, लेकिन पत्थर की खुदवाई काफी महँगी पड़ती हैं.

1 घर बनाने का तरीका – Ghar Banane Ka Tarika in hindi

2 Saria Price today in Rajasthan राजस्थान में सरिया का रेट 2022

Bedroom designs for couples – कपल्स के लिए बेडरूम डिजाईन

घर के आगे का डिजाइन फोटो । गाँव के नए मकान की फोटो । गाँव के घर के सामने की डिजाइन

काम और बिजनेस के सिलसिले के चक्कर में लोग काफी समय पहले से ही शहरों में रहने लगे हैं. इसलिए गाँव में उनके घर काफी पुराने मोडल के रह जाते हैं. अब कुछ लोग शहरों में रहकर अच्छा पैसा कमाने लगे हैं इसलिए वे गाँव में अपने घर बनाने लगे हैं.
आजकल गाँव में छोटा घर बनाने का ट्रेंड चल रहा हैं. कुछ लोगो की सोच रहती हैं कि उनके पास गाँव में एक छोटा सा घर होना चाहिए, ताकि जब कभी वे गाँव ने जाये तो उनके लिए रहने की व्यवस्था हो सके.
यहाँ गाँव में बनाये जाने वाले छोटे घर की फोटो दिखाई गयी हैं. गाँव में बनने वाले घोटे घर में 2 बेडरूम एक बड़ा या माध्यम हॉल और किचेन को लोग शामिल करते हैं. इसके साथ साथ एक शौचालय की व्वयस्था तो होनी ह चाहिए. गाँव में यह देखा गया हैं कि लोग एक फ्लोर के मकान को ज्यादा पसंद करते हैं. क्योंकि गाँव में लोगों के पास जमीन की इतनी तंगी नहीं रहती हैं जितनी की शहरों में रहती है.

गांव छोटे घर का डिजाइन करते समय मकान के सामने की डिजाइन को लोग बहुत अच्छे से बनाने की चाहत रखते हैं, आपकी चाहत भी यहीं होगी की आपके घर के सामने की डिजाईन बहुत सुंदर हो.
फर्स्ट फ्लोर की रेलिंग बहुत महत्वपूर्ण हैं, आप गाँव के घर के फर्स्ट फ्लोर की रेलिंग डिजाईन को बहुत ध्यान से देखिये और अपने घर के लिए एक यूनिक डिजाईन को सेलेक्ट कीजिये.
घर के सामने की डिजाईन गाँव में घर के लुक को बढ़ा देती हैं.

3 सबसे अच्छा सरिया कौन सा है जानिए कामधेनु सरिया – sariya ka rate 2022

42

विलेज में बनने वाले घर की साधारण सिम्पल फोटो को आप यहाँ देख सकते हैं. छोटे घर का डिजाइन फोटो hd.

41

बहुत ही सुन्दर और बेहद आकर्षक घर की डिजाईन को आप इस फोटो में देख सकते हैं. मल्टी कलर से अलग अलग डिजाईन से घर को नकारा गया हैं. आप भी ऐसे ही डिजाईन को फॉलो कर सकते हैं. घर के बाहर की दीवार पर भी उसी डिजाईन को फॉलो कर घर की सुन्दरता को बढ़ा सकते हैं. छोटे घर का डिजाइन फोटो hd.

40

छोटे घर का डिजाइन फोटो hd,

घर का खिड़की का डिजाइन Ghar ki khidki ka design photo

घर का डिजाइन चाहिए तो आप घर के आगे का डिजाइन फोटो यहाँ देख सकते हैं.

38

नए और आकर्षक घर का डिजाइन चाहिए तो आप इस घर के आगे का डिजाइन फोटो और छत के ऊपर की रेलिंग को यहाँ देख सकते हैं.

37

घर का डिजाइन चाहिए तो आप घर के आगे का डिजाइन फोटो यहाँ देख सकते हैं.

36

कम जगह में घर का डिजाइन, सिंगल मकान की डिजाइन, मकान के सामने की डिजाइन.

कम जगह में घर का डिजाइन, सिंगल मकान की डिजाइन, मकान के सामने की डिजाइन, घर का बाहरी डिजाइन फोटो.

34

कम जगह में घर का डिजाइन, सिंगल मकान की डिजाइन, मकान के सामने की डिजाइन, घर का बाहरी डिजाइन फोटो.

33

घर में डिजाइन कैसे बनाते हैं? अगर आपको नहीं पता हैं तो कोई बात नहीं आप इन डिजाईन को देख सकते हैं.

32

मंदिर डिजाइन फोटो – Pooja Mandir Design For Home Design 2022

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो, घर का बाहरी डिजाइन फोटो

शहरों में लोग एकल परिवार के रूप में रहना पसंद करते हैं, लेकिन गाँव में आज भी कुछ हद तक संयुक्त परिवार के रूप में रहना पसंद करते हैं. यदि आपके परिवार में भी सदस्यों की संख्या ज्यादा हैं तो आपको गाँव में एक बड़ा घर बनाना चाहिए. गाँव का बड़ा घर जिसमे तीन चार बेडरूम हो, दो टॉयलेट्स हो, एक बड़ा हॉल हो. छत के ऊपर भी एक या दो कमरे बने हुए हो.
गाँव में एक छोटा या मध्यम घर होने का यह फायदा हैं, कि आसानी से किसी फंक्शन का आयोजन करवा सकते हैं.
यहाँ आप गाँव में बनने वाले डबल फ्लोर के घर को देख सकते हैं. यहाँ से आप डिजाईन को चुनिए और कलर कस्टम करके एक नए डिजाईन में इन्जिनीयर से घर का लुक बनवाये.

4 सीमेंट के फर्श को कैसे साफ करें (How to clean cement floor)

गांव छोटे घर का डिजाइन फोटो, देहाती घर का डिजाइन, गाँव में एक दो तीन कमरों की डिजाईन की फोटो को आप यहाँ देख सकते हैं.

30

छोटे घर का डिजाइन फोटो, डबल बेडरूम का घर को आप यहाँ देख सकते हैं.

29

घर का डिजाइन चाहिए तो आप घर के आगे का डिजाइन फोटो यहाँ देख सकते हैं.

28

घर में डिजाइन कैसे बनाते हैं? अगर आपको नहीं पता हैं तो कोई बात नहीं आप इन डिजाईन को देख सकते हैं.

घर में डिजाइन कैसे बनाते हैं? अगर आपको नहीं पता हैं तो कोई बात नहीं आप इन डिजाईन को देख सकते हैं.

26

पीले कलर में बने हुए इस घर की सुन्दर फोटो को आप यहाँ देख सकते हैं.

25

घर का डिजाइन चाहिए तो आप घर के आगे का डिजाइन फोटो यहाँ देख सकते हैं.

24

मेन गेट डिजाइन फोटो 2022- Main Gate Design Images(लोहा गेट)

छोटे घर का डिजाइन फोटो । ghar ka design photo

गाँव में घर बनाने से पहले न केवल डिजाईन का ध्यान रखे बल्कि वास्तु शास्त्र का भी पूर्ण रूप से ख्याल रखे. कई बार ऐसा हो जाता हैं कि घर के पूरा बन जानेके बाद जब लोग या पंडित जी कमियां बताते हैं तो मालूम पड़ता हैं कि घर का नक्शा वास्तु शास्त्र के हिसाब से नहीं हैं.
समझने और सोचने की बात हैं कि गाँव में घर का निर्माण बार बार नहीं होता हैं, इसलिए घर बनाने से पहेल से सभी सावधानियों के साथ चलना चाहिए. क्योंकि घर बनाने में काफी सारा खर्चा हो जाता हैं, और काफी समय भी लगता हैं.
इसलिए वास्तु शास्त्र का ध्यान पहले से ही रख ले. अपने पंडितजी से बात करें और इंजिनियर को सुझाव दे की वह वास्तु शास्त्र के अनुसार ही नक्शा बनाए.

दरवाजे और खिड़की के साथ में अटैच होने पर घर का लुक कैसा होता हैं, यह नजारा आप इस घर की फोटो को देखकर लगा सकते हैं.

22

सिंपल घर की डिजाईन का फोटो

21

गाँव में बन रहे घर का फोटो. घर का बाहरी डिजाइन फोटो

20

सुन्दर, आकर्षक और फैंसी डिजाईन का आप इस नीचे दी गयी तस्वीर में देख सकते हैं. घर के सामने की डिजाईन में पत्थर की नकाशी की गयी हैं.

सुन्दर, आकर्षक और फैंसी डिजाईन का आप इस नीचे दी गयी तस्वीर में देख सकते हैं. घर के सामने की डिजाईन में पत्थर की नकाशी की गयी हैं.

18

मकान के टावर की डिजाइन – Staircase Tower Design photo simple Home

मकान के सामने की डिजाइन फोटो ।घर का बाहरी डिजाइन फोटो । new simple village huse front design

मकान को अच्छा लुक केवल और केवल डिजाईन और पेंट से आता हैं, इसलिए गाँव में घर का डिजाईन को बनाते समय कुछ चुनिन्दा बातों का ख्याल रखना चाहिए. पहला, आपको घर का लोकेशन अच्छा चुनना चाहिए. दूसरा, घर वास्तु शास्त्र के अनुसार होंना चाहिए. तीसरा, घर के बाहर की डिजाईन अच्छी होनी चाहिए. चौथा, घर का पेंट अच्छा होना चाहिए. पांचवा, घर को जमीन से कुछ ऊँचे स्तर पर बनाना चाहिए. घर के सामने की डिजाईन एसी होनी चाहिए कि एक बार देखते ही सभी को पसंद आये. आप यहाँ पर दिखाई गयी गाँव के घर के सामने की फोटो से अपने खुद के गाँव के घर के लिए चुन सकते हैं.
यहाँ से आप कोई भी घर की डिजाईन सेलेक्ट कर सकते हैं और उसको अपने इंजिनियर से कस्टम कराकर बदलवा सकते हैं.

घर एक बार बनता हैं, और घर की लूकिंग बाहर की डिजाईन से आती हैं, इसलिए सामने की डिजाईन एसी होनी चाहिए कि देखते ही सबका मन खुश हो जाना चाहिए कि घर वाकई सुन्दर बना हुआ हैं. यदि आप गहर के लिए लाखों रुपयें खर्च कर रहे हैं तो डिजाईन और पेंट का खास ध्यान रखना चाहिए. अगर बाहर की डिजाईन अच्छी नहीं हैं तो इतना पैसा खर्च करने का कोई खास मतलब नहीं रह जाता हैं.

5 सीमेंट की तराई कितने दिन करनी चाहिए, Curing process का सही तरीका

17

सुन्दर डिजाईन का एंट्री गेट, छत की रेलिंग और फ्रंट साइड का एक डिजाईन को आप गाँव के इस घर में देख सकते हैं.

16

गाँव में बन्ने वाला साधारण घर का फोटो को आप यहाँ देख सकते हैं.

साधारण एंट्री गेट और बिलकुल सिंपल घर का डिजाईन फोटो आप याहं देख सकते हैं.

14

छत की रेलिंग, बाहर की दीवार बॉर्डर की डिजाईन को आप देख सकते हैं. यह डिजाईन घर की सुन्दरता को बढ़ा देती हैं.

13

सिंपल घर का फोटो | ghar ka design | नया घर का फोटो । घर का डिजाइन फोटो hd

सिंपल घर का फोटो : ganv me ghar ki design करवाते समय काफी सारे लोग यही सोचते हैं कि घर में कम से कम एक चार पहिया गाड़ी खड़ी करने की जगह तो होनी ही चाहिए. इसके साथ ही Ghar ka design ऐसा होना चाहिए जिसमें गेस्ट के रुकने के लिए एक बाहरी कमरा होना जरूरी होता है.
इसलिए नक्शा बनाते समय दिमाग में यह बात जरूर शामिल करें कि घर में गाड़ी वाहन खड़ी करने का स्थान जरूर बनाना चाहिए. इसके अलावा घर के बाहर की तरफ गेट खुलने वाला एक गेस्ट कमरा जरूर बनाना चाहिए, ताकि कोई गेस्ट आये तो उसको बाहर से ही एंट्री हो सके.

12

गाँव के छोटे घर का डिजाईन फोटो.

गाँव में घर के डिजाईन के लिए आप डार्क कलर में बने हुए इस घर को देख सकते हैं, इस घर के छज्जे की डिजाईन को आप देख सकते हैं, इस घर का छज्जा बहुत ही यूनिक स्टाइल में बना हुआ हैं. इस तरह की डिजाईन घर की सुन्दरता को चार चाँद लगा देती हैं.

10

गाँव में बनने वाला बिल्कुल सिंपल और सुन्दर घर की डिजाईन को आप देख सकते हैं. इस डिजाईन को आप अपने गाँव के घर एक लिए चुन सकते हो. घर का बाहरी डिजाइन फोटो.

9

मकान डिजाइन फोटो, घर का डिजाइन फोटो hd, नया घर का फोटो

गाँव में घर के सामने के छत की डिजाईन करवाते समय आपको कुछ और चीजों पर भी ध्यान देना चाहिये. छज्जा और बाहर की कुछ माइनिंग डिजाइनिंग घर की सुन्दरता को चार चाँद लगा सकती हैं.
छत, छज्जा और गैलरी की डिजाइनिंग को ध्यान में रखना चाहिए. ऐसे ही आप अगर छोटी छोटी चीजों का ध्यान रखेंगे तो आपका घर बहुत ही सुन्दर बनेगा और आपको खूब पसंद आएगा और आपके आस पास के लोगों और रिश्तेदारों को भी खूब पसंद आएगा.

6 1000 स्क्वायर फीट में कितना सीमेंट लगेगा, सीमेंट की गणना करें

8

कुछ लोग घर के अन्दर स्टैर रखने का प्रयास करते हैं, वहीँ कुछ लोग घर के बाहर. यहाँ एक गहर दिखाया गया हैं, जिसकी सीढियाँ घर के बाहर बनी हुई हैं. गाँव में बनने वाले घर में लोग सीढियाँ को बाहर ही रखवाते हैं. सीढियाँ के तुरत सामने एक छोटा सा पार्किंग स्थल बना हुआ हैं. यहाँ कार भी खड़ी की जा सकती हैं.

गाँव में बन्ने वाले घर की सामने की खिड़की को आप यहाँ देख सकते हैं, इस खिड़की से आसानी से देखा जा सकता ही की किसकी घर में एंट्री होने वाली हैं. खिड़की के आगे एक बड़ा ओपन हॉल बना हुआ हैं. यहाँ कुछ लोग बैठ सकते हैं और वाहन भी खड़े किये जा सकते हैं.

6

घर में एंट्री होते ही एक ओपन हॉल बना हुआ हैं, इस हाल के नीचे पार्किंग भी हो सकती हैं, और गेस्ट भी स्टे कर सकते हैं. वहां को ऊपर चढाने के लिए स्लोप stairs का निर्माण जरूर करवाएं.

5

घर के सामने की डिजाइन । घर का बाहरी डिजाइन फोटो(ghar ke bahar ka design photo)

आजकल घर को बनाने का स्टाइल कुछ बदल गया हैं, आजकल घर के बाहर और घर के अन्दर अलग अलग पार्किंग की व्यवस्था करने लग गए हैं. अगर आपके घर के बाहर भी कुछ जगह हैं तो आपको भी इसके बारें में कुछ विचार करना चाहिए. घर के बाहर कुछ जमीन निकाल कर छोटा सा गार्डन और एक छोटा सा पार्किंग स्थल बनाया जाए तो घर काफी सुन्दर और पूर्ण बन जायेगा.

4

यह घर जमीन से कुछ ऊंचाई पर बनाया गया हैं. गाँव में अगर घर किसी ढाल में स्थित हैं तो कोई दिक्कत नहीं होती हैं, लेकिन अगर किसी स्लोप गड्ढे में स्थित हैं तो पानी का भराव हो सकता हैं. इसिये घर को जमीन से कुछ फीट की ऊंचाई पर ही बनाना चाहिए.

घर के बाहर एक डिजाईन एक लोगो की तरह बना हुआ हैं, आप भी अपने घर के बाहर एक लोगों की तरह सिल्वर या कोई यूनिक डिफरेंट कलर का लोगो चुन सकते हैं.

2

यह एक आर्टिफीसियल घर हैं जो कंप्यूटर में डिजाईन किया गया हैं, छत की रेलिंग, दरवाजे की डिजाईन और घर की सुन्दर आउटलाइनिंग बॉर्डर को आप देख सकते हैं. ऐसे ही डिजाईन को बनवाने के लिए सिविल इंजिनियर को बोल सकते हैं.

1

ganv ke ghar ka design photo गाँव इ घर की सामने की फोटो और डिजाईन की इस पोस्ट में हमने आपको अनेक घर की फोटोज दिखाई हैं अगर आपको यह डिजाईन पसंद आये तो आप इनको अपने लिए चुन सकते हैं.
आप एसी ही दूसरी पोस्ट्स को भी पढ़ सकते हैं. हम कंस्ट्रक्शन विषय पर useful पोस्ट्स लिखते हैं.

7 43 और 53 ग्रेड सीमेंट के बीच का अंतर – difference between 34 and 53 grade

Leave a Reply

Your email address will not be published.